कोरोना के Caller Tune को कैसे बंद कर सकते हैं?

Latest tech news. how to stop coronavirus coller tone.

कोरोना के Caller Tune को कैसे बंद कर सकते हैं?

कोरोना के Caller Tune को ऐसे बंद कर सकते हैं? 

हेलो दोस्तों, आप सभी को एक बार फिर से स्वागत है, आपका अपना वेबसाइट www.meratemplate.com में। आज मैं आपसे बात करने वाले है, कैसे आप अपने Mobile से कोरोना के Caller Tune को बंद कर सकते हैं। ऐसे तो आज कल सब कोई कोरोना की Caller Tune से तंग आ गए हैं। आज मैं आपको इस पोस्ट में बताने वाला हूँ, जिससे आप Airtel, BSNL, JIO और Vi के Caller Tune को हमेशा के लिए बंद कर सकते हैं।  
कोरोना के Caller Tune को कैसे बंद कर सकते हैं? ये जानने के लिए आप हमारे इस Website https://www.meratemplate.com में बने रहे, आपको पूरा जानकारी मिलेगा। 

अब बात करते हैं, कैसे कोरोना के Caller Tune को बंद कर सकते हैं?
देखिये दोस्तों, Coronavirus का महामारी पुरे मानव जाति के लिए सबसे खतरनाक वायरस प्रकोप रहा है और अभी चल भी रहा है। इस समय पूरा दुनिया Corona Virus से अपने पैरों पर खड़े होने के लिए संघर्ष कर रहा हैं। Corona Virus का मामला कम होने के बाद भी बीमारी फिर से बढ़ने लगा हैं। लोग Vaccine लेने के बाद भी लोग खौफ में जी रहे हैं। भारत में अभी कोविड के मरीज़ का नंबर बढ़ते जा रहा हैं, ऐसे में सरकार लोगों को स्वास्थ्य सुरक्षा सलाह का पालन करने के लिए प्रेरित करने के लिए सभी पहल कर रही है। 

देखिये दोस्तों, यही कारन हैं, देश भर के टेलीकॉम ऑपरेटर्स ने भी सार्वजनिक स्थानों पर सावधानियों के बारे में यूजर्स को जागरूक रखने के लिए 'कोरोनावायरस' डायलर टोन बजाना शुरू किया हैं। कई महीनों से यह कॉलर ट्यून यूजर्स के डिवाइस में बज रही है। कई लोग इससे तंग आ गए हैं और बंद करना चाहते हैं। 

अब मैं आपको इस कोरोना के Caller Tune को बंद करने का तरीका के बारे में बात करते हैं।   

सबसे पहले Airtel और Vi के Number का बात करते हैं।    
Airtel और Vi नंबरों पर कोरोनावायरस कॉलर ट्यून को कैसे बंद कर सकते हैं? 
Step 1: Airtel यूजर्स को फोन के डायलर से *646*224# डायल करना होगा। एक बार जब आप इस नंबर को डायल कर लेते हैं, तो कैसिलेशन रिक्वेस्ट सबमिट करने के लिए आपको कीपैड से "1" दबाना होगा। 

Step 2: यदि आप एक वोडाफोन-आईडिया यूजर हैं, तो कैसिलेशन रिक्वेस्ट को एक टेक्स्ट के रूप में भेजने की आवश्यकता है। आपको 144 पर "CANCT" मैसेज भेजना होगा। आपको COVID कॉलर ट्यून को बंद करने की पुष्टि प्राप्त होगी। 

JIO और BSNL नंबरों पर COVID कॉलर ट्यून को कैसे रोकें?
Step 1: यदि आप एक JIO नंबर का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको बस "STOP" संदेश टाइप करना होगा और इसे 155223 पर भेजना होगा। रिक्वेस्ट प्रोसेस होने के बाद COVID कॉलर ट्यून डीएक्टिवेट हो जाएगी। 

Step 2: बीएसएनएल यूजर्स के लिए 56700 या 5699 स्पेशल नंबर है। COVID 19 कॉलर ट्यून को बंद करने के लिए आपको उपरोक्त किसी भी नंबर पर "UNSUB" लिखकर सेंड करना होगा।  

अगर आपको इस पोस्ट कुछ अच्छा लगा हो तो इसको Like, Share और Subscribe करना नहीं भूले। 

अगर दोस्तों आपको कोई Template Base Application बनवान हो या Requirement Base Application बनवाना  हो तो, आप मुझे कॉल कर सकते हो नीचे नंबर दिया हुआ है। अगर आपको कुछ पूछना हो इसके बारे में तो भी आप मुझे कॉल कर सकते हो।       

अगर आपको कोई प्रॉब्लम है तो आप  मुझे कॉल कर सकते हो।  

Thank you so much 
My Contact No 7821027758