लॉकडाउन में सबसे ज़्यादा पैसा कमाने वाला Website? इस Website को बनवाके, आप घर बैठे लाखों पैसा कमा सकते हैं?

Highest earning website in lockdown. Highest earning Website development.

लॉकडाउन में सबसे ज़्यादा पैसा कमाने वाला Website?  इस Website को बनवाके, आप घर बैठे लाखों पैसा कमा सकते हैं?

लॉकडाउन में सबसे ज़्यादा पैसा कमाने वाला Website?  इस Website को बनवाके, आप घर बैठे लाखों पैसा कमा सकते हैं? 

हेलो दोस्तों,एक बार फिर से आपका स्वागत है,आपका अपना वेबसाइट www.meratemplate.com में, मैं आज इस पोस्ट में हम आप लोगों को बताने वाले हैं, लॉकडाउन में सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाला Website कौन-सा है? कौन-सा Website को बनवाके घर बैठे लाखों पैसा कमा सकते है? Flipkart जैसा E-Commerce Website बनवाके के लाखों पैसा कमा सकते है? आज मैं आप लोगों को पूरी जानकारी बताने वाले हैं, जिससे आप लोग अपने जीवन में बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं, फिर आप लोगों को कहीं भी जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। 
ये सारी जानकारी को जानने के लिए आप हमारे इस Website https://www.meratemplate.com में बने रहे,आपको पूरा जानकारी मिलेगा।  

सबसे पहले बात करते है, Lockdown में सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाला Website कौन सा है?   
देखिये दोस्तों, अभी अपने देश में कही लॉकडाउन है तो कही कुछ छूट के साथ लॉकडाउन लगा है। क्या आपको पता है, लॉकडाउन में सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाला Website कौन-सा है? मैं आपको बताता हु, लॉकडाउन में सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाला कौन सा हैं। इस लॉकडाउन में Flipkart और Amazon जैसे e-commerce website ही सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाला वेबसाइट बना हैं। क्युकी इस समय अपने देश में लॉकडाउन चल रहा है, और लॉकडाउन के चलते सभी लोग अपने घरों में है। जिसके चलते किसी को कोई भी सामान चाहिए तो, वह सबसे पहले सोचता है Online ही सामान को आर्डर करके मांगा ले। यही कारन है की लॉकडाउन में सबसे ज्यादा कमाई वेबसाइट Flipkart और Amazon जैसे e-commerce website ही है। देखिये दोस्तों, मैं आपको बताने वाला हु, कैसे आप E-Commerce वेबसाइट से पैसा कमा सकते है। 

अब बात करते है, आपको Flipkart और Amazon जैसे E-Commerce Website ही क्यों बनवाना चाहिए?
देखिये दोस्तों, इस समय अपने देश में लॉकडाउन चल रहा है और लॉकडाउन के चलते सारे अपने घर पर ही रह रहे हैं। जब सब लोग घर पर हैं तो सामान लेने के लिए कोई भी बहार जाने से पहले दो बार सोचता हैं की जाये की नहीं जाये। कोई सामान लाने के लिए भी बाहर नहीं जा रहा हैं। ऐसे में जिनका business अभी तक online नहीं हुआ हैं। उनका बिज़नेस भी बंद पड़ा हुआ हैं। क्युकी इस समय सब कोई अपने बिज़नेस को Online ला रहे हैं। जिनका भी बिज़नेस Online नहीं हैं, उन सभी लोगो का बिज़नेस भी बंद पड़ा हुआ हैं। यही कारन हैं, जो लोग अपना बिज़नेस को E-Commerce platform पर नहीं लाये हैं, वह लोग भी अपने बिज़नेस को E-Commerce platform पर ला रहे हैं। क्युकी E-Commerce के Website के help से लोगों को कही जाने का जरुरत नहीं हैं। उनको अपने घर पर ही सारे समान मिल जाता हैं। 

देखिये दोस्तों, इस समय अपने देश में कोरोना के वजह से अपने देश में लॉकडाउन लगा हैं और ये कोरोना बीमारी जल्दी से जाने वाला भी नहीं हैं। अब हम सभी को इस बीमारी के साथ ही रहना पढ़ेगा। जब भी अधिक बीमारी फैलेगा, तब अपने देश में लॉकडाउन लग जायेगा और लॉक डाउन में अपने देश में क्या होता हैं। ये बात आपको अच्छा से मालूम हैं। इसलिए अगर आप एक बिजनेसमैन है या आगे बिज़नेस करने का सोच रहे है तो अभी से ही आपको अपना बिज़नेस को Online करना होगा। यानि की आपको Flipkart और Amazon जैसे E-Commerce Website को बनवाके, आप अपने बिज़नेस को सुरु कर सकते हैं।                             

Flipkart और Amazon जैसे E-Commerce Website का Market में Growth करने का कितना Possibility हैं?
देखिये दोस्तों, Growth करने का कितना Possibility का अंदाजा आप Flipkart और Amazon जैसे E-Commerce Website को देख के लगा सकते हैं। ऐसे वेबसाइट का आने वाले समय में कितना ज्यादा डिमांड बढ़ने वाला हैं। आने वाले समय में अपने देश के साथ पूरा दुनिया भी धीरे-धीरे digital हो रहा हैं। यानि की offline business धीरे -धीरे कम हो रहा हैं और online business बहुत ही fast में growth कर रहा हैं। कोरोना बीमारी के चलते भी पुरे world में लोग, अब कोई भी समान को online order देकर ही माँगा रहे हैं। इस बात से आप अंदाजा ला सकते हैं, आने वाले समय में  Flipkart और Amazon जैसे E-Commerce Website कितना ज्यादा Growth करने वाला हैं।

आप बात करते हैं, Flipkart और Amazon जैसे E-Commerce Website में क्या होता हैं?
देखिये दोस्तों, Flipkart और Amazon जैसे E-Commerce Website एक ऐसा माध्यम है, जिसके वजह से आज लाखों लोग बिना अपने घर से बाहार निकले, अपने जरुरी सामान घर बैठे ही अच्छे दामो में खरीद रहे हैं, वह भी बिना किसी झंझट के और सुरक्षित रूप से। E-Commerce का असली मतलब होता है सामान या वस्तु को internet के जरिये खरीदना और बेचना। आज के समय में पुरे दुनिया में लगभग 206 करोड़ लोग, अपना कोई समान मगाने के लिए इसी वेबसाइट का इस्तेमाल कर रहे हैं।   

देखिये दोस्तों, E-Commerce दो शब्द मिलकर बना हैं, E का मतलब Electronic और C का मतलब वाणिज्य या व्यापार होता हैं। यानि दोनों को मिलाकर बोले तो कहा जायेगा 'ऐसा समान जिसे इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से इंटरनेट के द्वारा ख़रीदा या बेचा जाये या आदान -प्रदान किया जाता हैं तो उसे E-Commerce कहा जाता हैं'।                                

देखिये दोस्तों, एक समय था अपने देश भारत में, जब हमारे जरुरत के समान को खरीदने के लिए हमें बाजार जाना पड़ता था। यदि ये पता नहीं हो की कौन समान कहा मिलेगा तो हमें पूरा बाजार में घूमना पड़ जाता था। सबसे ज्यादा समस्या उन लोगों को होती थी, जो दूर इलाको और गावों से आते थे। क्युकी गांव के लोगों को कोई भी समान खरीदने के लिए शहर जाना पड़ता था। जिसके चलते उन्हें कई तरह के समस्या को झेलना पड़ता था। सबसे ज्यादा समस्या तब आती थी, जब शहर में कोई एक दुकान वाला आपसे किसी भी समान का मनमाने तरीको से पैसा लेता था। क्युकी उस समय हमें किसी भी product का सही दाम नहीं पता होता था। लेकिन आज के समय में कोई भी product को खरीदने से पहले इंटरनेट पे उसका price जान लेते हैं। 

अब बात करते है, Flipkart और Amazon जैसे E-Commerce Website में कौन से फीचर्स को डलवा सकते हैं, जिससे की लोगों को पसंद आये और आपका वेबसाइट भी Flipkart website जैसा पॉपुलर हो जाये?
देखिये दोस्तों, अगर आप अपने website से अच्छा कमाई करना चाहते हैं तो आपको अपने वेबसाइट में traffic लाना पड़ेगा। मैं आपको कुछ बेहतरीन फीचर्स के बारे में बता रहे हैं, जिसके साथ Website बनवाते हैं तो लोगों काफी पसंद आएगा। ऐसे तो Market में पहले से ही Flipkart और Amazon जैसे E-Commerce Website हैं, लेकिन आप भी अपना E-Commerce Website बनवाके अपने लोकल एरिया से ही सुरु कर सकते हैं। आप कुछ ऐसा फीचर्स के साथ बनवाये और अपने यूजर को facility दे, जिससे आपका website लोगों के mind में फिट हो जाये। मैं आपको कुछ Attractive features के बारे में बता रहे हैं, जिससे लोगो को अच्छा लगता हैं। 

- Easy Profile Registration:- देखिये दोस्तों, आप अपने E-Commerce Website में अपने यूजर के लिए बहुत ही simple registration features को रख सकते हैं। जिससे लोग आसानी से website में login कर सके। आसानी से Website में mobile number, email की मदद से account बना सके और easy login interface की मदद से Website के home page में login कर सके। जो यूजर नए हैं, सबसे पहले Website में Registration करना पड़े। उसके बाद ही वेबसाइट में login कर सके। क्युकी जब कोई registration करेगा तब उसका मोबाइल नंबर और email id आप अपने वेबसाइट में save कर सकते हैं। जब भी कोई new product को update करते हैं या कोई offer लाते हैं तो उसको notification मिल जाये। इससे आपके यूजर को भी फायदा होगा की time से उसको notification मिल जायेगा और आपको फायदा होगा की अपना कुछ update लाते हैं तो आपके सभी users को update दिख जायेगा। 

- Weekly Special Coupon Offer :- देखिये दोस्तों, आप अपने E-Commerce Website में यूजर के लिए एक Weekly Special Coupon Offer दे सकते हैं, जैसे आज कल big बजार वाले करते हैं। आप अपने यूजर को दो हजार के खरीदारी करने पर एक 500 का coupon दे सकते हैं और उसको अगले week तक validation दे सकते हैं। इससे यूजर को फायदा होगा, जब दूसरे बार online कोई समान का order देगा तो उसको 500 का discount मिल जायेगा और आपको फायदा होगा की next बार भी आपके website से order लेगा। इससे दोनों को फायदा भी होगा और ऐसे बहुत से लोग आपके वेबसाइट से जुड़ जायेंगे। क्युकी डिस्काउंट लोगों को बहुत अच्छा लगता हैं। 

- Push notification:- देखिये दोस्तों, आप अपने वेबसाइट में यूजर से registration कराने के समय यूजर का Mobile number और email id ले सकते हैं। क्युकी जब भी आप अपने वेबसाइट में कोई नई update लाते हैं तो आप अपने यूजर को Push Notification send कर सकते हैं। इससे आपके यूजर को भी फायदा होगा की time से उसको notification मिल जायेगा और आपको फायदा होगा की अपना कुछ update लाते हैं तो आपके सभी users को update दिख जायेगा। किसी भी यूजर को time पर offer का फायदा मिल जायेगा और आपका sell ज्यादा बढ़ जायेगा।  

- Feedback system:-  देखिये दोस्तों, आप अपने Website में यूजर का Feedback System भी रख सकते हैं। क्युकी ऐसा बहुत ही कम वेबसाइट में ही देखने को मिलता हैं। आप अपने वेबसाइट में इसको implement करवा सकते हैं। यूजर को अच्छा लगेगा। इससे आपको भी मालूम चलेगा की आपका यूजर आपसे क्या चाहते हैं और आपको अपने वेबसाइट में क्या सुधार करना हैं। इसलिए आपको feedback system रखना चाहिए।   

अब बात करते हैं,आप अपना E-Commerce Website को बनवाके कैसे पैसा कमा सकते हैं ?    
देखिए दोस्तों, आप इस E-Commerce Website को बनवाके के आप बहुत से तरीकों से पैसा कमा सकते हैं। मैं आपको कुछ तरीका के बारे में बताते हैं, जिससे आप पैसा कमा सकते हैं।    
1) Subscription Plan
सबसे पहला तरीका हैं, आप अपने E-Commerce Website में जो समान को online customer को बेचोगे तो उससे पैसा कमा सकते हो और आप चाहो तो किसी और shop के समान को बेच सकते हो और उससे अपना commission ले सकते हो।  

2) Affiliate Marketing      
दूसरा तरीका हैं, आप अपने वेबसाइट में Affiliate Marketing से पैसा कमा सकते हो यानि की किसी और e-commerce website का Affiliate Marketing से product को बेच सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं।              
                           
3) Commissions 
तीसरा तरीका हैं, आप अपने वेबसाइट में Reward system रख सकते हैं, जिससे कोई ज्यादा सामान sell कराता है तो उसको आप कोई Reward दे सकते हो।          

4) In -app advertisement 
Google AdSense से भी earning कर सकते हो और कोई Ad को promotion कर के earning कर सकते हो। Google AdMob के जरिए भी पैसा कमा सकते है। AdMob ऐसा ही Free Platform है जो आपके website के According Targeted Ad Display करने का Option देता है और आपके App पर मौजूद Ads पर होने वाले Click और Impression के According आपको Pay करता है। और भी बहुत से तरीका हैं कमाई करने के लिए।

अगर आपको इस पोस्ट कुछ अच्छा लगा हो तो इसको Like, Share और Subscribe करना नहीं भूले। 

अगर दोस्तों आपको कोई Template Base Application बनवान हो या Requirement Base Application बनवाना  हो तो, आप मुझे कॉल कर सकते हो नीचे नंबर दिया हुआ है। अगर आपको कुछ पूछना हो इसके बारे में तो भी आप मुझे कॉल कर सकते हो।       

अगर आपको कोई प्रॉब्लम है तो आप  मुझे कॉल कर सकते हो।  

Thank you so much 
My Contact No 7821027758