बिना किसी Third Party App का इस्तेमाल किये Background Image को Remove करें।  

Remove image background without using an app. Remove image background.

बिना किसी Third Party App का इस्तेमाल किये Background Image को Remove करें।  

बिना किसी Third Party App का इस्तेमाल किये Background Image को Remove करें।  

Hello दोस्तों, आप सभी को एक बार फिर से स्वागत है, आपका अपना Website https://www.meratemplate.com में। इस Post में, मैं आपसे बात करने वाला हूँ, Photo के Background Image के बारे में। इस Post में, आप जानने वाले है, Photo के Background Image को कैसे Remove कर सकते है? यानि बिना किसी Third Party App का इस्तेमाल किये बिना, Background Image को कैसे Remove कर सकते है? 
ये सारी जानकारी को जानने के लिए, आप हमारे इस Website https://www.meratemplate.com में बने रहे, आपको पूरा जानकारी मिलेगा। 

सबसे पहले, Background Image के बारे में बात करते है?
देखिये दोस्तों, अगर आपको किसी Photo के Background Image को हटाने को बोला जाये तो आपके दिमाग में सबसे पहले क्या आएगा। इसके लिए सबसे पहले आपके दिमाग में आएगा, Background Image को हटाने के लिए किसी App को Download करना होगा और थोड़ा बहुत Photo Editing का जानकारी होना चाहिए। इतना होने बाद भी कभी -कभी आप किसी Photo के Background Image को हटा नहीं सकते है। क्युकी आज के समय में बहुत से Apps है जो Premium है, App में कुछ काम करने के लिए Subscription Plan लेना होगा। तब जाकर आप किसी Photo Background Image को चुटकियों में हटा सकते है। 

देखिये दोस्तों, मैं इस Post में आपको एक ऐसा Tricks के बारे में बताने वाला हूँ, जिसमे आपको बिना किसी Apps को Install किये या फिर बिना किसी Apps का Subscription Plan ख़रीदे बिना। आप बहुत ही आसानी से और बहुत ही कम समय में Photo Background Image को चुटकियों में हटा सकते है। 

देखिये दोस्तों, ऐसे बहुत से Websites है, जिसके Help से आप आसानी से फोटो के Background को Remove कर सकते हैं। आपको बस फोटो को Background पर Upload करना है और ये 10 Second से भी कम समय में आपके फोटो के Background को Remove कर देता है। इसके बाद ही आप किसी भी Background को अपनी Photo के साथ Set कर सकते हैं। देखिये दोस्तों, आप सोच रहे होंगे, ये सब मैं आपको क्यों बता रहा हूँ। क्योंकि mobile app में भी आपको manually brush को select कर के फोटो के Background को हटाना होता है।      
   
अब बात करते है, आखिर कैसे बिना किसी Third Party App का इस्तेमाल किये बिना Background Image को Remove कर सकते है?
देखिये दोस्तों, आपको Background Image को Remove करने के लिए आपको बहुत से websites मिल जाएगा, जिसका इस्तेमाल करके photo के background को remove कर सकते है। आप Background Image को Remove करने के लिए slazzer.com या remove.bg जैसी websites का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये websites AI- powered algorithm का इस्तेमाल करके फोटो से Background Image को Remove कर सकते है और उसको PNG file बना सकते हो।  

देखिये दोस्तों, इसके लिए आपको सबसे पहले browser open करके slazzer.com या remove.bg को open करना है। इन sites को आप फोन या Laptop में Open कर सकते हैं। Website के homepage पर आपको background removal feature दिखाई देगा। यहां पर आपको photo upload करने का option मिलेगा। Upload button पर click करने के बाद file manager में जाकर उस फोटो को select कर लें, जिसका background हटाना चाहते हैं। फिर select किया हुआ photo को website पर upload कर दें।  

देखिये दोस्तों, Photo के Background Remove होने बाद, उसे download कर सकते हैं या आप Edit Option से Photo में कुछ Change कर सकते हैं। Photo को Editing करने के बाद Download कर सकते है और अपने Device में Save कर सकते हैं। 

अगर आपको इस पोस्ट कुछ अच्छा लगा हो तो इसको Like, Share और Subscribe करना नहीं भूले। 

अगर दोस्तों आपको कोई Template Base Application बनवान हो या Requirement Base Application बनवाना  हो तो, आप मुझे कॉल कर सकते हो नीचे नंबर दिया हुआ है। अगर आपको कुछ पूछना हो इसके बारे में तो भी आप मुझे कॉल कर सकते हो।       

अगर आपको कोई प्रॉब्लम है तो आप मुझे कॉल कर सकते हो।  

Thank you so much 
My Contact No 7821027758